Why Parshuram Killed Kshatriya

Why Parshuram Killed Kshatriya || परशुराम ने क्षत्रियों का विनाश क्यों किया

Why Parshuram Killed Kshatriya

आज हम आपको उस वीभत्स घटना की संपूर्ण जानकारी देंगे। हम सभी यह सुनते हैं कि परशुराम ने समूची पृथ्वी को 21 बार क्षत्रिय विहीन कर दिया था जो कि गलत है। उन्होंने इस पृथ्वी से “हैहय वंश के क्षत्रियों तथा उसके सहयोगी क्षत्रियों का इक्कीस बार नाश किया था।

Why Parshuram Killed Kshatriya in Hindi 

Why Parshuram Killed Kshatriya भगवान विष्णु का छठा अवतार माना जाता है भगवान परशुराम को 21 बार समस्त क्षत्रिय वंशों का संहार कर भूमि को क्षत्रिय विहिन कर दिया था सम्राट सहस्त्रार्जुन अपने घमंड में चूर होकर धर्म की सभी सीमाओं को लांघ चूका राजा सहस्त्रार्जुन क्षत्रिय समाज के हैहय वंश के राजा था सहस्त्रार्जुन ने क्रोध में आकर ऋषि जमदग्नि के आश्रम को उजाड़ दिया  अपमान की बातें सुनकर क्रोध में आ गए और उन्होंने उसी वक्त सहस्त्रार्जुन और उसकी सेना का नाश करने का संकल्प लिया। 

आप जिस वीडियो को देखने जा रहे हैं वह हिंदू पौराणिक कथाओं और लोक कथाओं से प्रेरित है। ये कहानियां हजारों साल पुराने धार्मिक ग्रंथों पर आधारित हैं। कृपया ध्यान दें कि हमारा उद्देश्य किसी व्यक्ति, संप्रदाय या धर्म की भावनाओं को आहत करना नहीं है। ये पौराणिक कहानियाँ केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए हैं और हमें उम्मीद है कि उन्हें इसी तरह लिया जाएगा।

Why Parshuram Killed Kshatriya in Hindi
Why Parshuram Killed Kshatriya in Hindi

Why did Parashuram Kill his mother?

यह एक भगवान परशुराम की कहानी है जहां हमने उनके और उनके पिता जमदग्नि ऋषि के बीच एक विस्तृत संबंध दिया है। उनके पिता जमदग्नि ऋषि ने एक बार अपनी माता के आचरण से क्रोधित होकर अपने सभी पुत्रों को अपनी ही माँ को मारने के लिए कहा।

Here is when Parshuram cut his mother’s head along with all his brothers who refused obey to their father’s order. Why Parshuram killed his own mother is explained in Hindi. क्यों काटा था भगवान परशुराम ने अपनी ही माँ का सिर | Why Did Parshuram Killed His Own Mother.

Popular Category

Socials Share

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Share on email
Email

RELATED POST